Friday, 23 July 2010

भारत की सांस्‍कृति‍क वि‍रासत


दृश्य एक:
दो व्यक्ति लड़ रहे होते हैं तीसरा आता है, उन्हें लड़ते हुए देखता और चला जाता है।
जी हॉं यह मुम्बई है।

दृश्य दो:
दो व्यक्ति लड़ते लड़ते अचानक चले जाते हैं और अपने दोस्तों यारों को ले आते हैं इस प्रकार एक जगह पर 50 लोग लड़ते-भिड़ते हुए मारकाट मचा देते हैं।
जी हॉं यह पंजाब है।

दृश्य तीन:
दो व्यक्ति लड़ रहे होते हैं तीसरा आता है और बीच बचाव करने की कोशिश करता है। इस पर लड़ने वाले दोनो लोग बीच बचाव की कोशिश करने वाले को ही पीटने लगते हैं।
जी हॉं यह दिल्ली है।

दृश्य चार:
दो व्यक्ति लड़ रहे होते हैं और तमाशा देखने के लिए काफी भीड़ इकट्ठी हो जाती है। तभी एक व्यक्ति आता है और चुपके से चाय का ठेला लगा कर चाय बेचना शुरू कर देता है।
जी हॉं यह अहमदाबाद है।

दृश्य पांच :
दो व्यक्ति लड़ रहे होते हैं और एक तीसरा व्यक्ति उन्हें लड़ते हुए देखता है, वो अपना लेपटाॅप खोलता है और लड़ाई से बचने के लिए एक साफ्टवेयर विकसित करता है। लेकिन लड़ाई नहीं रूकती क्योंकि साफ्टवेयर में वायरस होता है।
जी हॉं यह जगह बैंगलोर है।

दृश्य छ:
दो व्यक्ति लड़ रहे होते हैं और भीड़ इकट्ठी हो जाती है। तभी एक व्यक्ति आता है और कहता है अम्मा को यह सब पसंद नहीं है, इस पर लोग तितर बितर हो जाते हैं।
जी हॉं यह जगह चैन्नई है।

दृश्य सात:
दो व्यक्ति लड़ रहे होते हैं तभी एक तीसरा व्यक्ति आता है और बताता है कि सही कौन है, इसी तरह दो चार और लोग आते हैं और सभी बतातें हैं कि कौन किस तरह सही है, जबकि कोई किसी की नहीं सुन रहा।
जी हॉं यह जगह कोलकाता है।

दृश्य सात:
दो व्यक्ति लड़ रहे होते हैं तभी एक तीसरा व्यक्ति आता है और कहता है मेरे घर के सामने मत लड़ो, लड़ो पर कोई और जगह तलाश कर लड़ो।
जी हॉं यह जगह केरल है।

दृश्य आठ:
दो व्यक्ति लड़ रहे होते हैं तभी एक तीसरा व्यक्ति बियर की बोतलों की पेटी लेकर आता है। सभी एक दूसरे को गालियां बकते हुए बियर पीतें हैं और दुबारा मिलने का वादा कर अपने अपने घर चले जाते हैं।
जी हॉं यह जगह गोवा है।